ताजा खबर
  1. ससुराल से लौट रहे एक युवक को उस के साथियों ने ही रास्ते में रोक कर मारपीट की और सड़क किनारे गहरी खाई में धक्का दे दिया |
  2. 90 हजार के फोन खो जाने पर नाबालिक युवक ने की आत्महत्या
  3. 50 लाख की चरस की खेप ले जाते युवक को पुलिस ने पकड़ा |
  4. देवास में फैली अज्ञात बीमारी, 2 की मौत, 70 अस्पताल में भर्ती, भोपाल-इंदौर से जांच के लिए तीन टीमें खाना...
  5. बिजनौर न्यूज- सिरफिरे आशिक की गोली शिक्षिका के बदन में अटकी रही 33 घंटे बाद इलाज के दौरान तोड़ा दम |
  6. ग्वालियर शहर के झांसी रोड. थाना क्षेत्र में हुई एक भीषण सड़क दुर्घटना में नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर के बेटे सहित दो लोगों की मौत हो गई।
  7. ग्वालियर न्यूज- ग्वालियर में वीवीआईपी मूवमेंट और हाई अलर्ट के बीच मॉर्निंग वॉक पर निकली एक महिला के साथ दिनदहाड़े लूट की वारदात हुई है।
  8. ग्वालियर न्यूज- ऑनलाइन ठगों ने ग्वालियर में एक महिला मेडिकल ऑफिसर को डिजिटल अरेस्ट कर 38 लाख रुपए ठग लिए।
  9. ग्वालियर न्यूज- किशोरी के साथ दुष्कर्म और किशोरी के गर्भवती होने पर उसका गर्भपात कराने का मामला सामने आया है |
  10. पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कांग्रेस के बिबादित बयान पर दिया करारा जवाब
news-details
Business

ग्वालियर न्यूज- मतदाता प्रतिशत बड़ाने के उद्देश से चुनावी राहगीरी मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कटोराताल पर

ग्वालियर न्यूज-

चुनाव का पर्व, देश का गर्व स्लोगन के साथ लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए ग्वालियर के कटोराताल थीम रोड पर आज चुनावी राहगीरीका आयोजन हुआ जहां नृत्य, संगीत से लेकर एडवेंचर गेम, पेंटिंग व बैंड की प्रस्तुतियाँ और लजीज व्यंजन आकर्षण का केन्द्र बने। जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने शहरवासियों से इस अभिनव आयोजन में ज्यादा से ज्यादा मतदान करने की अपील भी की।
ग्वालियर के थीम रोड़ कटोराताल पर आज सुबह अलग ही नजारा देखने को मिला । यहाँ आयोजित हुए चुनावी राहगीरीमें संगीत, नृत्य, जुम्बा डांस, एडवेंचर गेम्स, रंगोली व पेंटिंग, मार्शल आर्ट, सामूहिक स्कैटिंग, क्विज, ओपन माइक व बीएसएफ के बैंड की प्रस्तुति सहित अन्य मनमोहक कार्यक्रम हुए । साथ ही पारंपरिक स्वादिष्ट व लजीज व्यंजनों के स्टॉल भी लगाए गए। दरअसल जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से स्वीप (सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता) के तहत मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों की कड़ी में चुनाव का रंग मतदाताओं के संगथीम पर चुनावी राहगीरीशुरू हुईं । जहां कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रुचिका चौहान ने फ्लैग मार्च निकालकर अभियान का शुभारंभ किया के दौरान निर्वाचन से जुड़े सभी अधिकारी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी और सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि भी यहां मौजूद रहे.